मध्य प्रदेश में दलित युवक को भीड़ ने पीटा फिर ट्रक से बांध कर घसीटा, मौत के बाद 5 गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में दलित युवक को भीड़ ने पीटा फिर ट्रक से बांध कर घसीटा, मौत के बाद 5 गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में एक आदिवासी युवक को चोरी के शक में पहले भीड़ ने पीटा और फिर इस युवक को पिक-अप ट्रक से बांध कर घसीटा गया। इंसान के साथ क्रूरता की हदें पार कर देने की यह घटना नीमच की है। इस भयानक वारदात के बाद युवक की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि युवक ने पुलिस हेल्पलाइन नंबर भी डायल किया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने बुरी तरह से घायल इस युवक को नजदीक के कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर में भर्ती कराया था। जहां से उसे नीमच जिला अस्पताल रेफर किया गया। इस अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। 

45 साल के इस युवक के साथ यह घटना गुरुवार को जेटिया गांव में हुई है। इस घटना का एक वीडियो फुटेज भी सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में नजर आ रहा है कि युवक की बेरहमी से पिटाई की जा रही है। भीड़ से युवक उसे बख्श देने की गुहार लगा रहा है लेकिन उसकी कोई नहीं सुनता। बेरहमी से पिटाई किये जाने के बाद युवक को एक पिक-अप ट्रक से बांध दिया गया और फिर उसे सड़क पर सरेआम घसीटा गया।

मृतक युवक की पहचान कान्हा उर्फ कन्हैया भेल के तौर पर हुई है। यह युवक बांदा गांव का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों की पहचान की है। इनमें से 5 लोगों पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में नीमच के पुलिस अधीक्षक सूरज वर्मा ने कहा कि वायरल वीडियो से आरोपियों की पहचान में मदद मिली है। घटना में शामिल अन्य लोगों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। पुलिस ने इस मामले में हत्या, अनुसूचित जाति/जनजाति एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। TNI