दूसरे समुदाय के युवक ने किया बलात्कार : धर्मांतरण के लिए जबरन घर से उठाया

दूसरे समुदाय के युवक ने किया बलात्कार : धर्मांतरण के लिए जबरन घर से उठाया

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक युवती ने दूसरे समुदाय के दबंग युवक पर जबरन घर से उठाकर ले जाकर दुष्कर्म करने और धर्मांतरण का दबाव बनाने का आरोप लगाया है. युवती के मुताबिक आरोपी युवक ने उसे धर्म बदलने के बदले 2 लाख रुपये देने का लालच भी दिया. घटना जिले के मनकापुर कोतवाली क्षेत्र का है. पीड़िता के पिता द्वारा मनकापुर कोतवाली में दी गई तहरीर में आरोप लगाया गया है कि मंगलवार सुबह दीन मोहम्मद, बेचन और सल्लन अपने जीजा धूमन के साथ उनके घर पर चढ़ाई कर दी. लड़की के पिता की कनपटी पर तमंचा सटाकर बोले कि आवाज निकाली तो जान चली जाएगी. 

पिता ने तहरीर में लिखा है कि दीन मोहम्मद उनकी लड़की के साथ अश्लील हरकतें करते हुए उसका हाथ पकड़कर घर से बाहर खींच ले गया. पिता के मुताबिक उनकी बेटी ने रोते हुए बताया कि सोमवार की शाम जब वह शौच के लिए गई थी, तो दीन मोहम्मद ने उसके साथ रेप किया और अश्लील वीडियो बना लिया. पिता के मुताबिक बेटी ने डर की वजह से शाम को यह बात नहीं बताई. सिर्फ इतना बताया कि दबंगों ने उसे खींचकर गाड़ी में बैठा लिया था. जब ग्रामीणों ने पीछा किया तो गांव से 1 किलोमीटर की दूरी पर दबंग लड़की को छोड़कर भाग गए. पिता का आरोप है कि आरोपी लड़की का धर्म परिवर्तन करना चाहते हैं, जिसके लिए उसे 2 लाख रुपये देने की भी बात कही गई.

लोजपा में चल रहे घमासान से हमारा कोई लेना-देना नहीं, पब्लिसिटी के लिए ले रहे मेरा नाम - नीतीश कुमार

इस संबंध में क्षेत्राधिकारी मनकापुर संजय तलवार ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. पिता की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. लड़की को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. (TNI)